Weather (state,county)

ads header

Breaking News

Breaking

हमने किया अंबेडकर का असली सम्‍मान - पीएम मोदी

नई दिल्‍ली  -  एससी एसटी ऐक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर इन दिनों जमकर राजनीति हो रही है। हर दल के नेता खुद को दलितों का समर्थक बता रहे है। कांग्रेस एससी एसटी ऐक्‍ट पर भारतीय जनता पार्टी को घेरने में जुट गई है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलितों के मुद्दे पर राजनीति कर रहे दलों को आईना दिखाते हुए कहा कि किसी अन्‍य सरकार ने बाबा साहब अंबेडकर का उस तरह सम्‍मान नहीं किया, जैसा उन्‍होंने किया है। 
भीमराव अंबेडकर की विरासत के राजनीतिकरण के लिए राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की तरह दलित चिंतन पर किसी सरकार ने काम नहीं किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बाबा साहब की याद में अनेक परियोजनाओं को पूरा करके हमारी सरकार ने उन्हें उचित स्थान दिलाया। 26, अलीपुर रोड हाउस जहां अंबेडकर का निधन हुआ, उसे 13 अप्रैल उनके जन्‍मदिन की पूर्व संध्‍या पर देश को समर्पित किया जाएगा।
पीएम मोदी सांसदों को आवास उपलब्ध कराने के लिए पश्चिमी परिसर के उद्घाटन के अवसर पर एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हर किसी ने राजनीतिक लाभ के लिए अंबेडकर के नाम को अपने साथ जोड़ा। लेकिन उनकी सरकार ने अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र को पूरा किया, हालांकि इस विचार की कल्पना की गई थी, जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधान मंत्री थे। पिछली यूपीए सरकार ने इस परियोजना को सालों तक खींचा, लेकिन पूरा नहीं किया। प्रधानमंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एससी-एसटी अत्याचार निवारक कानून पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर भारत बंद के दौरान देश के कई हिस्सों में भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला।

No comments